संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जन सुनवाई का आयोजनजिला व ब्लाक स्तरीय अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करेंः- संभागीय आयुक्त

संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जन सुनवाई का आयोजन
जिला व ब्लाक स्तरीय अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करेंः- संभागीय आयुक्त

   करौली, 1 सितम्बर। संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने कहा कि आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिये जिला व ब्लाक स्तरीय अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करें, जिससे कि ग्रामीण व आमजन को क्रेन्द्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर मिल सके।
    संभागीय आयुक्त बुधवार को पंचायत समिति मासलपुर के राजीव गांधी आईटी केन्द्र पर जनसुनवाई को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। संभागीय आयुक्त ने स्थानीय ग्रामीण व आमजन के द्वारा क्षेत्र में सडकों की स्थिति सुधारने, पंचायत में साफ सफाई करवाने, खाद्य सुरक्षा में नाम जुडवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन स्वीकृत करवाने, बस स्टैण्ड पर सफाई की विशेष व्यवस्था करवाने, समय पर राशन वितरण की व्यवस्था करवाने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मरीजों के लिए समुचित चिकित्सा व्यवस्था कराने, बिजली की कटौती की समस्या को दूर करने सहित विभिन्न अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने स्थानीय आमजन से कहा कि सभी को जागरूक रहकर राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाये इस संबंध मे उन्होने ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी व पंचायत समिति स्तर के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन को योजनाओं की जानकारी देकर पात्र व्यक्ति को समय पर लाभ पहूचांना सुनिश्चित करें।जनसुनवाई मे जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने प्राप्त आवेदनों पर सकारात्मक रूप से समाधान का आश्वासन दिया।इस अवसर पर अति. जिला कलक्टर परसराम मीना, मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीर प्रसाद नायक, सीएमएचओ डॉ दिनेश मीना, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक के के मीना, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेन्द्र मीना, एसीपी विनोद मीना, एसई विद्युत आरसी शर्मा, एसई सानिवि राजवीर सिंह, उपख्ंाड अधिकारी धीरेन्द्र सिंह, विकास अधिकारी श्रीराम मीना सहित अन्य जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।
संभागीय आयुक्त ने किया पौधारोपणः- जनसुनवाई के पश्चात संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने राजीव गांधी सेवा केन्द्र के परिसर मे पौधारोपण किया एवं उन्होने आमजन से इस वर्षा के मौसम मे अधिक से अधिक पौधारोपण करने की अपील की जिससे कि स्वस्थ्य वातावरण व हरियाली रहे। इस अवसर पर जिला कलक्टर